Saturday, April 17, 2010

साथी

थोड़े में ही जीवन का मजा है। यह जरूरी नहीं कि आपके साथी आपके महँगे गिफ्‍ट से ही खुश हो, बल्कि प्यार के छोटे-छोटे पल भी उन्हें ढेर सारी खुशियाँ दे सकते हैं। अगर आप उनके बारे में सोचते भी हैं तो वह इसी बात पर खुश हो जाती हैं। यह पता करें कि उनका सबसे पसंदीदा फूल कौन-सा है और केवल एक फूल खरीद कर आप उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं। यह छोटा सा फूल भी एहसास दिलाने के लिए काफी है कि आप उन्हें कितना चाहते हैं।


उन्हें साथ लेकर पिकनिक पर जाएँ। यह छोटी सी चीज आपके साथी को ढेर सारी खुशियाँ देगी।  तारों भरी रात में उनके साथ घूमने जाएँ और इस दौरान उनकी बातों को ध्यान से सुनें। यह काफी रोमांटिक क्षण होता है।

छोटी चीजों से उन्हें सरप्राइज दें। छोटी-छोटी कैण्डी उन्हें काफी खुशी दे सकती है। रात को सोने से पहले उन्हें कहकर जाएँ कि आप सारी रात उनके ही बारे में सोचते रहेंगे। उनसे कहें कि उनकी आवाज सुने बिना आपको नींद नहीं आएगी।
 यदि वह आपको केवल आपके पैसे के लिए चाहती है तो वह आपके लायक नहीं है। रिश्ते की शुरूआत में ही इस बात को साफ कर दें कि आपके क्या सपने हैं और आप उनसे क्या अपेक्षाएँ रखते हैं।

 कभी भी उनसे कोई बात झूठ न कहे। यह आपको मुसीबत में डाल सकता है। अगर कहीं आपका झूठ पकड़ा गया तो फिर से वह विश्वास पाना असंभव हो जाता है।

यह सच है कि आपका साथ ही आपके साथी की सबसे बड़ी खुशी होती है। अगर वह आपसे सचमुच प्यार करती है तो आपकी उपस्थिति से बढ़कर और कोई खुशी उनके लिए नहीं हो सकती।

No comments:

Post a Comment